धर्मशाला में स्मार्ट रोड़ का कार्य शुरू,15 माह का टारगेट, फुटपाथ भी बनेंगे

0
116
Dharmshala

जिला मुख्यालय धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट रोड़ का कार्य शुरू हो गया है। स्मार्ट रोड़ का निर्माण स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय से कोतवाली बाजार तक किया जाना है, इसके लिए जो टेंडर प्रक्रिया पूरी की गई है, उसमें स्मार्ट रोड़ को 15 माह के भीतर पूरा करने का टारगेट फिक्स किया गया है।

लगभग 18 करोड़ रुपये की लागत से स्मार्ट रोड़ का निर्माण किया जाना है। यही नहीं स्मार्ट रोड़ के साथ फुटपाथ भी बनेगा, जहां लोगों के बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था रहेगी। इसके अतिरिक्त शहर में जहां ट्रैफिक कंजेशन ज्यादा है, वहां पर सब-वे और वन-वे का भी प्रावधान किया गया है।

नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी ने कहा कि स्मार्ट सिटी में स्मार्ट रोड़ का कार्य आज से शुरू हो गया है। 18 करोड़ रुपये की लागत से स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय से कोतवाली बाजार तक स्मार्ट रोड़ बनाया जाएगा। धर्मशाला अस्पताल के पास ट्रैफिक कंजेशन ज्यादा है, लोगों को दिक्कत होती है, वहां पर सब-वे का भी प्रावधान किया गया है।

कचैहरी अडडा से नीचे सेंटर प्वाइंट के पीछे वन-वे का प्रावधान रखा गया है। स्मार्ट रोड़ किनारे फुटपाथ बनेंगे, जहां लोगों को बैठने के लिए फर्नीचर भी लगाया जाएगा। बिजली की तारों को भी इसी प्रोजेक्ट के तहत अंडरग्राउंड करने की प्रपोजल है। छोटे-छोटे बस शेल्टर भी बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here