Breaking News

धनौरी में संत धन्ना भगत की प्रदेश स्तरीय जयंती का आयोजन किया

गांव धनौरी में आगामी 21 से 23 अप्रैल तक संत धन्ना भगत की प्रदेश स्तरीय जयंती का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां जोरों पर है।  डीसी जगदीश शर्मा, जींद के एसपी सुमित कुमार, एसडीएम संजय कुमार,  आदि अधिकारियों ने समारोह स्थल का दौरा किया। इस मौके पर डीसी जगदीश शर्मा ने की जा रही तैयारियों की विस्तृत फीडबैक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

          डीसी जगदीश शर्मा ने कहा कि प्रदेश स्तरीय समारोह में 23 अप्रैल को देश के उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह की अध्यक्षता करेंगे।इसके साथ-साथ अन्य मंत्रीगण, सांसदगण, विधायकगण व प्रतिष्ठित व्यक्ति भी शामिल होंगे। प्रदेश में पहली बार संत धन्ना भगत की जयंती को राज्य स्तरीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें 21 व 22 अप्रैल को हवन, भण्डारे तथा धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। समारोह में मुख्यमंच के साथ-साथ तीन अन्य मंच भी बनाए जाएंगे, जिसमें संतगण व समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति बैठेंगे। एक मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। पूरे प्रदेश से आए लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था होगी।

          प्रशासनिक अधिकारियों ने मंदिर प्रांगण, समारोह स्थल, हैलीपेड, पार्किंग स्थल आदि का दौरा किया और किए जाने वाले इंतजाम के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने पंचायत घर में बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम के बारे में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। समारोह स्थल पर पहुंचने के लिए तीन द्वार बनाए जाएंगे, जिसमें से संत महात्मा व आमजन पहुंच पाएंगे। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी कार्य समारोह के दृष्टिगत करने हैं, उन्हें समय रहते पूरा करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए।

          जींद के एसपी सुमित कुमार ने सुरक्षा के दृष्टिगत समारोह स्थल, हैलीपैड व अन्य स्थानों पर पुलिस के सुरक्षा इंतजाम के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समारोह के दिन व्यापक पुलिस बल की तैनाती होगी। समारोह में पहुंचने वाले किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। अलग-अलग मार्गों से आने वाले व्यक्तियों के लिए अलग-अलग स्थान पर पार्किंग व्यवस्था की जाएगी, ताकि सभी अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर लगाकर समारोह स्थल पर पहुंच सके। इस मौके पर एसडीएम संजय कुमार, सीटीएम गुलजार मलिक, एआईपीआरओ कृष्ण कुमार, बीडीपीओ भजन लाल, गांव के सरपंच कपिल ढांडा के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

About ANV News

Check Also

राम कुमार ने बद्दी में जांची सीवरेज, सफाई और यातायात व्यवस्था 

मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने गत दिवस सोलन ज़िला …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share