Breaking News

माहौल बिगाड़ने या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना बुढ़िया पुलिस की टीम ने वाट्सएप स्टेट्स पर अमृतपाल सिंह के समर्थन में विवादित पोस्ट लगाने के आरोप में बूड़िया निवासी आकाशदीप को गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर 1 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

शिकार्यकर्ता का कहना है कि उन्होंने आकाशदीप नामक व्यक्ति की एक शिकायत दी थी जिसमें आकाशदीप ने अपने इंस्टाग्राम पर देश के प्रति आपत्तिजनक लिखा हुआ था, शिकायत  कर्ता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो उन्होंने शिकायत दी थी पुलिस ने उस शिकायत को बदल कर दूसरी धाराओं में अपने ही एक पुलिसकर्मी द्वारा शिकायत दिलवाकर एफ आई आर दर्ज कर दी, उन्होंने जो शिकायत दी उसके बिल्कुल विपरीत एफ आई आर दर्ज की है.

थाना प्रबंधक ईश्वर चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि बूड़िया थाना के सुरक्षा एजेंट मनोज कुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी आकाशदीप हिंदू संगठन के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ा हुआ था। आरोपी ने अपने वाट्सएप स्टेट्स पर पंजाबी भाषा में फोटो सहित विवादित स्टेट्स लगा रखा था। इस पोस्ट में भारत माता पर भी विवादित शब्द लिखे गए थे। जिससे देशवासियों की भावनाओं को आहत किया गया। उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

वहीं पर पुलिस अधीक्षक के पीआरओ ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि साइबरस्पेस पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने आमजन से यह अपील की है कि कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक या अभद्र पोस्ट ना डालें। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति संप्रदायिक तनाव या राष्ट्रहित के खिलाफ कोई आपत्तिजनक पोस्ट डालेगा तो उस पर नियमानुसार कढ़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज व अपराध यूनिट्स को निर्देश दिए कि अगर कोई भी इस तरह का मामला सामने आता है तो तुरंत कार्रवाई करे ताकि देश विरोधी ताकतों की साजिश कामयाब ना हो सके।

ReplyForward

About ANV News

Check Also

भाजपा नेताओं ने ओडिशा के बालासोर रेल हादसा पर जताया शोक

शिमला, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share