Wednesday , February 28 2024
Breaking News

छाम्ब सड़क की टायरिंग के लिए घटिया सामग्री का हो रहा इस्तेमाल

जिला परिषद सदस्य कुशाल भारद्वाज ने आज जोगिंदरनगर उपमंडल के भराड़ू क्षेत्र का दौरा किया तथा छाम्ब सड़क में हुई घटिया टायरिंग के साथ-साथ पेटू नाला पुल व नागदयाड़ा नाला पुल का जायजा भी लिया। इस अवसर पर नरेश धरवाल, स्थानीय किसान आलम सिंह, टेक चंद चंद, गुलाब सिंह देश सहित अलग-अलग गांवों के लोग भी उनके साथ थे। लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं भी बताई तथा सड़क की हालत भी दिखाई।
कुशाल भारद्वाज ने कहा कि छाम्ब सड़क की टायरिंग के लिए घटिया सामग्री इस्तेमाल हुई है, जिससे टायरिंग उखड़ गई है। सड़क किनारे पक्की नालियां भी नहीं बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि जोगिन्दरनगर में अधिकांश सड़कों पर घटिया सामग्री लग रही है, जिससे पक्की हुई सड़कें टायरिंग के कुछ दिन बाद ही उखड़ जाती हैं। उन्होंने कहा कि बरसात के बाद छाम्ब रोड़ की पुन: टायरिंग कि जाए तथा पक्की नालियां भी बनाई जाएं।
कुशाल भारद्वाज ने कहा कि अथराह नाला में पुल के निर्माण के लिए शीघ्र ही एस्टीमेट बनाकर उसे अप्रूवल के लिए भेजा जाए। बरसात में इस नाले के कारण सड़क बंद हो जाती है और बाकि मौसम में भी इस नाले से गाड़ियां ले जाना आसान नहीं है। जब तक पुल का निर्माण नहीं होता है तब तक यहां पर पाइप डालकर आवाजाही को सुचारू किया जाए। उन्होंने इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से भी बात की तथा बाद में कार्यालय में जा कर भी उनसे क्षेत्र की सड़कों व पुलों बारे बात की।
कुशाल भारद्वाज ने कहा कि भराडू़-छाम्ब सड़क के साथ-साथ पेटू नाला, भराडू़ नाला व नागदयाड़ा नाला पुल के निर्माण के लिए जिला परिषद के अंदर व बाहर संघर्ष कर इन कार्यों को तीव्रता से चलवाया था। पेटू नाला व नागदयाड़ा नाला में कलवर्ट डलवाकर ट्रैफिक हेतु सड़कों को डाइवर्ट करवाया था। अथराह नाले में पुल निर्माण के मुद्दे को भी जिला परिषद के अंदर उठाया है तथा सरकार व विभाग को भी पत्र लिखे हैं। उन्होंने बरसात से पहले पेटू नाला व नागदयाड़ा नाला पुलों का काम विभाग द्वारा पैसे की कमी का रोना रोकर बंद करने का भी कड़ा संज्ञान लिया

About admin

Check Also

Himachal News

एक साल के मासूम बच्चे की गर्म पानी की बाल्टी में डूबने से मौ*त……

सरकाघाट। सरकाघाट में रह रहे प्रवासी विजय किशोर उर्फ बंटी का एक साल का बेटा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *