Tuesday , July 23 2024
Breaking News

सुक्खू सरकार इस साल देगी 10 हज़ार सरकारी नौकरियां, 6 हज़ार अध्यापक होंगे भर्ती|

हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बाद प्रदेश में तबाही मची हुई हैं. जिसके चलते आधे से ज्यादा प्रदेश तबाह हो चुका हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एलान जारी किया हैं. जिसमे मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार इस साल 10 हजार सरकारी नौकरियां देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमीरपुर में भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग में भ्रष्टाचार कर कई पेपर बेचे जाने पर सरकार ने कार्रवाई की है। कर्मचारी चयन आयोग को पुनः गठित कर दो महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी| हमीरपुर में राज्य चयन आयोग का गठन किया जाएगा और बेरोज़गारों को नौकरी मिलेगी। (Himachal News)

मुख्यमंत्री सुक्खू ने आगे कहा कि 6 हजार अध्यापकों की भर्ती राज्य चयन आयोग के माध्यम से की जाएगी। राज्य में 1200 पुलिस कर्मियों की भर्ती होगी। इनकी स्पेशल टास्क फोर्स गठित होगी जो चिट्टा आदि नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकेगी। सरकार 3000 वन मित्र की भर्ती जल्द करेगी। विशेष रूप से सक्षम बच्चों का भत्ता 200 रुपये की जगह 1000 रुपये प्रति माह मिलेगा।

‘हमीरपुर में भी बनेगा डे बोर्डिंग स्कूल’

मुख्यमंत्री सुक्खू ने नादौन में मुख्यमंत्री सबल योजना के शुभारंभ पर कहा कि हमीरपुर में भी डे बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे। गौना करौर स्थित डाईट (जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान) में पांच करोड़ रुपये से कन्या छात्रावास बनाया जाएगा। नादौन में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा, जिसमें सभी खेल सुविधाएं बच्चो को दी जाएगी। इस दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर व सीपीएस आशीष बुटेल मौजूद रहे। (Himachal News)

जयराम ठाकुर के बयान पर पलटवार

गौना में एक प्रश्न पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में आई आपदा के कारण तबाही मची हुई हैं जिससे प्रदेश सरकार अभी निपट रही है। गारंटियां पूरी करने की शुरुआत ओपीएस (पुरानी पेंशन स्कीम) को लागू करने से की है। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की 10 गारंटी पूरा किए जाने पर सवाल उठाए थे। जिसपर मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर खबरों के माध्यम से अपनी तरफ ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री सबल योजना शुरू, दिव्यांग बच्चों को दिए सहायता उपकरण

सोमवार को मुख्यमंत्री सुक्खू ने नादौन में मुख्यमंत्री सबल योजना का शुभारंभ किया हैं। गौना करौर में आयोजित कार्यक्रम में हमीरपुर जिले के 120 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों को सहायता उपकरण वितरित किए गए। मुख्यमंत्री सबल योजना के जरिए अछूते वर्ग को साथ जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शिक्षकों और बच्चों के लिए संपर्क साइंस टीवी कार्यक्रम, अभ्यास हिमाचल और शिक्षक सहायक चैटबाट को लांच किया। हालांकि, मुख्यमंत्री सुक्खू अभी प्रदेश में आपदा से निपट रहे हैं वही दूसरी ओर उन्होंने राज्य के लोगों को खुशखबरी देते हुए 10 हज़ार नौकरियों का एलान किया हैं| (Himachal News)

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *