Tuesday , April 23 2024
Breaking News

स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों को उनका हक व सुविधाएं दिलाने की मांग प्रशासक को मिले – अरुण सूद

चण्डीगढ़। भाजपा चंडीगढ़ के अध्यक्ष अरुण सूद ने फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों जिसमें अध्यक्ष के. के. शारदा, उपाध्यक्ष संजीव कुमार एवं महासचिव आनंद सिंह शामिल थे के एक वफद को लेकर चण्डीगढ़ के प्रशासक एवं राज्यपाल पंजाब बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की। अरूण सूद ने प्रशासक को फ्रीडम फाइटर्स उत्तराधिकारियों एवं उनके परिजनों की काफी समय से लंबित मांगों के विषय में ज्ञात करवाया और एसोसिएशन के तरफ से एक ज्ञापन दिया गया।

संस्था द्वारा मांग की गई थी कि स्वतन्त्रता सेनानियों के बच्चों को सरकारी नौकरियों में 2% आरक्षण का लाभ दिया जाए।स्वतन्त्रता स्वतंत्रता सेनानी परिजनों को चन्डीगढ़ के मुख्य अस्पतालों में फ्री मेडिकल ट्रीटमेंट की सुविधा दी जाए। पंजाब-हरियाणा की तर्ज पर स्वतन्त्रता सनानियों के आश्रितों की मासिक पेंशन 2500 रु० प्रतिमाह से बढ़ाकर पड़ोसी राज्यों के समान की जाए। जैसा कि इंजिनियरिग के बच्चों को चण्डीगढ़ प्रशासन, आरक्षण का लाभ दे रहा है। वैसा ही मेडिकल कालेजों के प्रवेश में भी लाभ दिया जाए। प्रशासक ने मांगों पर विचार करने का भरोसा दिलवाया। इस वक्त अरूण सूद ने कहा के भाजपा स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिवार का सम्मान करती है और एक मांगों को मनवाने के लिए कोशिश करेंगी।

उसी वक्त अरूण सूद एक और वफद जिसमे एसआईए ग्रुप के सदस्य थे उनको लेकर प्रशासक से मिले। महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करने वाला चंडीगढ़ स्थित सामाजिक उद्यम एसआईए ग्रुप, 11 अक्टूबर को (डी.आई.वी.ए) “बेटी एक मूल्यवान संपत्ति है” – नाम के एक कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। जिसमें प्रशासक को मुख्य अतिथि बनने की विनती की गई हैं। D.I.V.A – चौथा संस्करण केवल एक बेटी वाले माता-पिता का सम्मान भी कर रहा है। अरुण सूद ने कहा एसआईए ग्रुप का समाज के लिए यह बहुत बड़ा उपकर्म है और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” के मंत्र के अनुसार चंडीगढ़ भाजपा इस संस्था का पूरा सहयोग करेगी।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *