कब्र खोदकर निकाला महिला का शव, जानिए क्या है मामला?

0
183

घरेलू विवाद के चलते एक व्यक्ति ने अपने भाइयों के साथ मिलकर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और शव कठुआ ले जाकर दफना दिया। जब महिला के परिजनों को संदेह हुआ तब उन्होंने पुलिस को सूचित किया। इस पर थाना डेहलों की पुलिस ने वहां की पुलिस से संपर्क किया और शव कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से महिला की हत्या का खुलासा हुआ। 

इस पर थाना डेहलो पुलिस ने जगरांव निवासी कादर हुसैन की शिकायत पर महिला के पति मोहम्मद शफीक, जेठ मोहम्मद फारूक एवं देवर मोहम्मद जाकिर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्जकर लिया है। एसएचओ इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह ने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता के मुताबिक उसकी 20 वर्षीय साली शानू की शादी लगभग दो वर्ष पहले मोहम्मद शफीक से हुई थी।

शफीक का एक भाई मोहम्मद फारूक डेहलो के गांव पद्दी में पिछले काफी वर्षों से रह रहा है। कुछ महीने पहले शानू अपने पति के साथ पद्दी में आकर रहने लगी। वहां शानू ने करीब 20 दिन पहले ही एक बेटे को जन्म दिया। 

कादर हुसैन के मुताबिक 10 नवंबर को फारूक का उसे कॉल आया और उसने बताया कि शानू की मौत हो गई है। शानू का शव दफन करने के लिए वह जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्थित अपने पुश्तैनी गांव माडली कोग जा रहे हैं। 13 नवंबर को वहां पहुंचने पर पता चला कि शानू के शव को गांव माडली कोग में दफना दिया गया है। इसके बाद पुलिस को सूचित कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश के मुताबिक शनिवार को कब्र खोदकर शानू का शव बाहर निकालकर पोस्टमार्टम करवाया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here