Sunday , May 26 2024
Breaking News

New launched-: Hayabusa का नया अवतार, सिर्फ 2.86 सेकेंड में 100KM की स्पीड पर दौड़ेगी बाइक, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने आज भारतीय बाजार में मशहूर सुपरबाइक ‘हायाबुसा’ के लेटेस्ट मॉडल को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक को BS6 फेस-2 और रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के अनुसार अपडेट किया है।

बाइक अब E20 पेट्रोल पर भी दौड़ेगी। नई 2023 सुजुकी हायाबुसा को 16.90 लाख रुपए के एक्स-शोरूम के प्राइज में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने लॉन्च के साथ आज से ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

2023 सुजुकी हायाबुसा: इंजन
2023 सुजुकी हायाबुसा में कंपनी ने 1340CC का इनलाइन-फोर सिलिंडर DOHC इंजन दिया है। जो 190bhp की दमदार पॉवर और 142NM का पीक टॉर्क जनरेट करती है। हालांकि BS6 फेस-2 और RDE के अनुसार इंजन को अपडेट किया गया है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ABS, तीन पावर मोड, क्रूज़ कंट्रोल के साथ कई फीचर्स मिलते हैं। ये बाइक 2.86 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने बाइक के मैकेनिज्म में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया है।

2023 सुजुकी हायाबुसा: नया क्या है?
2023 की सुजुकी हायाबुसा डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ आती है। बाइक की बॉडी में अलग-अलग कलर की फ्रंट एयर इंटेक्स, साइड काउलिंग और रियर सेक्शन लगाए गए हैं। सुजुकी हायाबुसा को मैटेलिक थंडर ग्रे के साथ कैंडी डारिंग रेड, मैटेलिक मैट ब्लैक के साथ ग्लास स्पार्कल ब्लैक और पर्ल विगोर ब्लू के साथ पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट में पेश किया गया है।

2023 सुजुकी हायाबुसा लॉन्च के दौरान सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर केनिची उमेदा ने कहा कि “हम उस प्यार के लिए आभारी हैं जो उत्साही लोगों ने भारत में तीसरी पीढ़ी के हायाबुसा के प्रति दिखाया है। लॉन्च के बाद से हमारे गुड़गांव प्लांट में असेंबल की गई लगभग सभी गाड़ियां देश भर में रिकॉर्ड समय में बिक चुकी हैं। इस जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने इस सुजुकी मोटरसाइकिल की नई कलर रेंज और OBD2-A के अनुसार लॉन्च करने का फैसला किया।”

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *