Breaking News

पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के पर्यटक स्थल त्रियूंड टै्रकिंग के लिए गई रसिन महिला रास्ता भटक गई

 पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के रमणीक पर्यटक स्थल त्रियूंड टै्रकिंग के लिए जा रही रसिन महिला रास्ता भटक गई। होटल मालिक की सूचना पर मैक्लोडगंज पुलिस, एसडीआरएफ टीम और स्थानीय लोगों की मदद से विदेशी महिला का रेस्क्यू किया

गया। मैक्लोडगंज भ्रमण पर आई कंबोडिया की 50 वर्षीय युलिया युडिना जो कि ट्रैकिंग के लिए बिना अनुमति अल्टरनेट रास्ते यानी शिवा कैफे के रास्ते त्रियूंड ट्रैकिंग के लिए चली गई थी। जाते समय रास्ते में शाम होने के चलते महिला ने वापिस लौटना चाहा, लेकिन रास्ता भटक गई।

इसी बीच महिला ने अपने होटल मालिक, जहां वो ठहरी थी, को फोन पर बताया कि मैं रास्ता भटक गई हूं और मोबाइल भी बंद होने वा है। जिस पर होटल मालिक ने तुरंत इसकी सूचना मैक्लोडगंज पुलिस को दी। पुलिस ने एसडीआरएफ को भी सूचित किया। मैक्लोडगंज पुलिस, एसडीआरएफ टीम व स्थानीय लोगों की टीम महिला को रेस्क्यू करने गई थी तथा शिवा कैफे के ऊपर की लेटा जगह से महिला को रेस्क्यू कर होटल पहुंचाया गया। गौरतलब है कि हालांकि ट्रैकिंग पर बैन लगाया गया है, इसके बावजूद बिना पंजीकरण अल्टरनेट रास्तों से होते हुए ट्रैकिंग के लिए जा रहे हैं, जिससे हादसे का अंदेशा बना रहता है।

वहीं उपमंडल प्रशासन ने ऐसे मामलों पर नकेल कसने के लिए यदि बिना अनुमति ट्रैकिंग पर जाने में किसी की संलिप्तता पाई जाती है तो एफआईआर दर्ज करने के आदेश डीटीडीओ कांगड़ा को जारी कर दिए हैं।

About ANV News

Check Also

सोलन में पानी सीवरेज सहित पार्किग की समस्यां का जल्द होगी हल

सोलन शहर में सर्वाधिक पानी , सीवरेज व पार्किग की समस्यां से लोग जुझ रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share