पानी की किल्लत झेल रहे पुराना हमीदा कॉलोनी वासियों ने आज हमीदा चोंकि के बाहर लगा जाम

0
51

लगभग पिछले एक महीने से पानी की किल्लत झेल रहे पुराना हमीदा कॉलोनी वासियों ने आज हमीदा चोंकि के बाहर जाम लगा दिया।  सैकड़ो महिलओं ने नगर निगम व वार्ड पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की , करीब दो घंटे तक महिलाओं ने जाम लगाये रखा। कॉलोनी वासियों का आरोप है की कोई भी अधिकारी हमारी बात नहीं सुन रहा। कॉलोनी को दो वार्ड लगते है , लेकिन दोनों पार्षद एक दूसरे का नाम लेकर पल्ला झाड़ लेते है। ऐसे में हमारी समस्या ज्यू की तयु बनी हुई है।  

प्रदर्शन की सुचना मिलते ही कॉलोनी वासियो के धरने पर पहुंची पार्षद निर्मला चौहान को भी विरोध का सामना करना पड़ा , वैसे में प्रदर्शन कर रही महिलओं ने पार्षद की मौजूदगी में मुर्दाबाद के नारे लगाए। कॉलोनी वासिओं का कहना है की पिछले कई दिनों से टूबवेल ख़राब होने के कारण पानी की समस्या आ रही है,कई बार अधिकारीयों को शिकायत भी की है..

लेकिन अभी तक पानी नहीं आया , इस कॉलोनी मे कम से कम 500 घर है जिन्हे पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है। हाल तो यह है की यमुना नदी से पानी भर के लाना पड़  रहा है।  हमारी यही मांग है की जल्द से जल्द हमारी मांग पूरी हो और पानी की जो समस्या है वो दूर हो। 

वही कुछ ऐसे लोग भी है जो बिलकुल लाचार है जो चल भी नहीं सकते , उनको भी काफी दिक्कतों का समना करना पड़  रहा है। ऐसे में वो भी व्हील चेयर पर बैठ प्रदर्शन करने पहुंचे , उन्होंने कहा की पानी की बहुत दिक्कत है , छोटी बेटी लोगो के घर में जा कर पानी इक्कठा करती है , ऐसे में प्रशासन से यही मांग है की जल्द ही हमारी मांगो को पूरा किया जाए 

वही इस मामले में पार्षद का कहना है की एक टूबवेल 15 दिन पहले ख़राब हो गया है ,जिसकी सुचना हमने तुरंत पब्लिक हेल्थ को दी , उन्होंने कहा की यहाँ टूबवेल दुबारा नहीं बोर हो सकता , निगम की दूसरी कोई जंमीन नहीं है जहाँ टूबवेल लगवाया जाये , लेकिन इसके अलावा एरिया में दो और टूबवेल और जहाँ से हम दोनों को जोड़ कर पानी की समस्या का हल कर सकते है, लेकिन निगम और पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट की आपसी बात चीत ना होने के चलते यह काम नहीं हो पा रहा , आज दोनों की बात एक दूसरे अधिकारीयों से करा दी है , और में खुद पिछले 8 दिन से इस काम के लिए लगी हुई हु , अब पूरी उम्मीद है की यह समस्या का हल जल्द ही हो जायेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here