Sunday , May 26 2024
Breaking News

सरकारी रास्ते पर गेट लगाकर किया रास्ता बंद

जीरकपुर । बलटाना लाइट प्वाइंट के नजदीक पड़ती कलगीधर एंकलेव के पीछे पड़ती सोसाइटी के लोगों में सरकारी रास्ता पर गेट लगाकर लोगों के आने जाने का रास्ता बंद कर दिया है। जिसके चलते मार्किट के लोगों ने सोसाइटी निवासियों खिलाफ रोष जाहिर करते हुए कहा कि बिल्डर ने शो रूम के पीछे वाला रास्ता उनके सामान लाने लेजाने के लिए रखा था और सोसाइटी के लोग भी आने जाने के लिए इस्तेमाल करते है। जिससे हमें कोई समस्या नहीं है। लेकिन बिल्डर ने शोरूम बेचते समय हमें लिखत में यह रास्ता दिया हुआ है। क्योंकि शो रूम बड़े हैं और पीछे रास्ता छोड़ना बहुत जरूरी भी था जो बिल्डर ने क़ानून के हिसाब से छोड़ा हुआ है। कलगीधर एंकलेव मार्किट के दुकानदार मिथुन गर्ग, सोहन सिंगला, वीआर गुप्ता, हनी मित्तल ने बताया कि यह रास्ता मार्किट का है लेकिन सोसाइटी वाले उस पर जबरन कब्जा कर रहे हैं, जिसकी शिकायत नगर काऊंसिल को दे दी जाएगी। दुकानदारों ने बताया कि सोसाइटी के लोगों के पास कोई अधिकार नहीं कि वह सरकारी रास्ते को बंद सके। क्योंकि हम लोग अपना सामान शो रूम के पीछे वाली गली से लेकर आते हैं। यही नहीं जाम कि स्थिति में लोग शार्ट कट के तौर पर इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। वहीं दुकानदारों ने आरोप लगाया कि बहुत सारे लोग उनकी पार्किंग में गाड़ी ख़डी कर चले जाते हैं। जिस कारण ग्राहकों को आने में समस्या आती है तो वह लोग इसी रास्ते के इसी रास्ते से हमारी दुकानों पर पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह रास्ता बंद कर दिया गया तो हमारे लिए बहुत बड़ी समस्या आ जाएगी। क्योंकि हमारी मार्किट नेशनल हाइवे पर होने के कारण यहां जाम कि समस्या अक्सर बनी रहती है। जिस कारण ग्राहकों के आने के लिए रास्ता ही नहीं बचता। जिसके लिए हमारे पास केवल यही विकल्प है। लोगों ने कहा कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि कोई भी व्यक्ति अपने निजी फायदे के लिए किसी भी सरकारी रास्ते को बंद नहीं कर सकता। दुकानदारों ने कहा कि सोसाइटी के कुछ ही लोग है जो इस तरह जबरदस्ती यहां गेट लगा रहे हैं। वह उनसे झगड़ना नहीं चाहते। इस लिए वह उनकी शिकायत काऊंसिल में कर रहे हैं।


सोसाइटी निवासी बोले आवजाई बढ़ने से रहता है हादसों का डर
कलगीधर सोसाइटी के प्रधान कर्नल सोढ़ी ने बताया कि उन्होंने सोसाइटी के लोगों की सहमति से यह गेट लगवाया है। क्योंकि यहां जाम कि समस्या बहुत बढ़ गई है और हमारी सोसाइटी के बच्चे व बजुर्ग यहां से गुजरते हैं तो हादसों का खतरा बन रहता है। यहां से लोडेड ट्रक निकलने लगे हैं। जिस कारण जाम लग जाता है और अपने घर जाने के लिए हमें लंबा इंतजार करना पड़ता है। लोगों ने इस रास्ते को हाई वे बना दिया है। यह रास्ता सोसाइटी व दुकानदारों के लिए हैं लेकिन इस्तेमाल तो कोई ओर ही कर रहा है। सोसाइटी द्वारा यहां गेट पर सिक्योरिटी गार्ड बिठाया जाएगा जो आने जाने वाले वाहनों पर नजर रखेगा। यदि किसी को एमरजेंसी है उसे सिक्योरिटी गार्ड जांच के बाद ही निकलने देगा। यह रास्ता अब आम की तरह इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा।


जब हमने सोसाइटी बनाई थी तो आगे शो रूम बनाए थे, जिस के लिए बकायादा पार्किंग छोड़ी गई थी और यह रास्ता मार्किट के दुकानदारों के सामान लाने लेजाने के लिए छोडी गई थी। इस में सोसाइटी वालों का कोई लेना देना नही है। वह यह रास्ता बंद नही कर सकते।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *