Sunday , May 26 2024
Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर उनके कार्यों की समीक्षा कर दिए कड़े निर्देश।

सिरसा। सभी थाना प्रभारी नशा तथा अन्य गैरकानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाए तथा आमजन का सहयोग लेकर अपराध एवं अपराधियों के साथ सख्ती से निपटे। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला के सभी पुलिस अधिकारियों, थाना एंव चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर उनके कार्यों की समीक्षा कर इस संबंध में कड़े निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशा व गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान में ग्राम प्रहरियों और सुरक्षा सहायकों की मदद लेकर और तेजी लाएं और आमजन से मैत्रिपूर्ण व्यवहार कर तस्करो पर शिकंजा कसे तथा नशे जैसी समाजिक बुराई को मिटाने के लिए लोगों का सहयोग लें और उन्हें नशे के खिलाफ अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने बैठक में मौजूद सभी थाना प्रभारियों से कहा कि मादक पदार्थों तस्करी में पकड़े गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए अदालत में भी उनके खिलाफ बेहतर ढंग से पैरवी करें ताकि वे किसी भी सूरत में सजा से न बच पाए। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बैठक के दौरान सभी थाना व चौकी प्रभारियों के निर्देश दिए कि नशे की काली कमाई से सम्पित अर्जित करने वाले नशे के सौदागरों का ब्यौरा एकत्रित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न मामलों में वांछित भगोड़ों की धरपकड़ तेज करें तथा आदतन अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलें तथा समय – समय पर चैक कर उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखें और महिला विरुद्ध अपराधों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्कूलों और कॉलेजो, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर दुर्गा शक्ति तथा महिला पुलिस की टीमे लगातार गस्त करें ताकि किसी महिला व छात्रा के साथ किसी भी प्रकार के अपराध की घटना की पुनरावृत्ति न होने पाए।

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि पीएम विंडो, सीएम विंडो व हरसमय पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निश्चित समय अवधि में निपटारा कर सही समय पर जबाव भेजे तथा थाना में आए फरियादियों की फरियाद सुन कर शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाए। उन्होने कहा कि थानों के सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी आधुनिक टेक्नोलॉजी से अपने आप को पूरी तरह प्रशिक्षित रखें और उच्च अधिकारियों के निर्देशों की पालना करते हुए मांगे गए जबाव को निश्चित समय अवधि में भेजना सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष सावधानी व सतर्कता बरतें और अधिक से अधिक पुलिस चेकिंग व गश्त बढाई जाए ताकि गृहभेदन व वाहन चोरी जैसी घटनाओं को रोका जा सकें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों के कामकाज की समय -समय पर समीक्षा होगी तथा काम में लापरवाही व कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी । बैठक में सहायक पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग, डीएसपी मुख्यालय जगत सिंह, डीएसपी सिरसा अजायब सिंह तथा ऐलनाबाद के डीएसपी वीरेंद्र सिंह सहित जिला के सभी थाना एवं चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *