Sunday , May 26 2024
Breaking News

प्रदेश सरकार द्वारा आपदा प्रभावितों को किराए पर आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाने का कार्य सराहनीय- विधायक केवल सिंह पठानिया

चंबा। विधायक विधानसभा क्षेत्र शाहपुर केवल सिंह पठानिया ने चंबा भरमौर के प्रवास के दौरान कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा प्रभावित लोगों को किराए पर आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाने का जो नीतिगत फैसला लिया है वह बहुत ही सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि यह सुविधा उन लोगों को उपलब्ध कराई जा रही हैं, जो राहत शिविरों में रह रहे हैं| उन लोगों के लिए किराए पर दो व तीन कमरों का सेट लेने का प्रावधान प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा और जिसका किराया प्रदेश सरकार द्वारा अदा किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा आपदा के दौरान भूमिहीन लोगों को दो बिस्वा जमीन उपलब्ध करवाने का भी निर्णय लिया गया है| विधायक केवल सिंह पठानिया ने यह भी कहा कि आपदा के दौरान कर्मचारियों व अधिकारियों ने जो जी जान से राहत बचाव व पुनर्वास जैसे बिजली पानी वह सड़कों के बहाली के कार्यों में सराहनीय योगदान दिया वह तारीफ के काबिल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा व त्रासदी के दौरान जो कार्य किया उनकी प्रशंसा नीति आयोग व वर्ल्ड बैंक ने भी किया है। उन्होंने केंद्र सरकार से यह भी मांग की है कि प्रदेश में आई आपदा व त्रासदी को मध्य नजर रखते हुए राष्ट्रीय आपदा घोषित कर विशेष राहत पैकेज भी दिया जाए।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में जिला चंबा विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है उनके कुशल नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज चंबा को 158 करोड़ की धनराशि भवन निर्माण कार्यों के लिए जारी करवाई गई है और निर्माण कार्य प्रगति पर है। चंबा जिला की पाँच लाख से अधिक आबादी को विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एक प्रमुख संस्थान है प्रदेश सरकार इस संस्थान को और बेहतर बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *