Friday , April 12 2024
Breaking News

प्रस्तावित बल्ह एअरपोर्ट के विरोध मे 9 अगस्त को निकाली जायेगी तिरंगा यात्रा

बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति कार्यकारिणी ने यह निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जिद के चलते प्रस्तावित बल्ह एयरपोर्ट के विरोध में 9 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी यह निर्णय समिति की बैठक में लिया गया जिसकी अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम दास चौधरी ने की।

बाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री से बार बार आग्रह करने पर भी न तो वह समिति को मिलने का समय दे रहे हैं और न ही जो पत्र समिति ने उन्हें भेजे हैं उसका जबाव दे रहे हैं। इसका अर्थ यही निकलता है कि वह एकतरफा बल्ह के किसानों को उजाड़ने के लिए कृतसंकल्प हैं।

कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने एक मत से हवाई अड्डे के विरोध में कड़े से कड़ा संघर्ष करने का निर्णय लिया।कार्यकारिणी ने निर्णय लिया कि बल्ह में प्रस्तावित हवाई अड्डे के विरोध में 5 अगस्त से 7 अगस्त तक गावँ गावँ में संपर्क अभियान तेज कर उसके पश्चात 9 अगस्त,2022 को समस्त क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली जायगी।

इसमें समिति के अध्यक्ष जोगिंदर वालिया, परस राम उपाध्यक्ष हिमाचल किसान सभा, हरी राम ,श्याम लाल,सोहन लाल ,सरवन कुमार, जय राम सैनी,पूरण सैनी,नरेंद्र सिंह, पम्मी,बलवंत सैनी,राजू वालिया,कैप्टन प्रेम दास,रामजी दास,जगदीश चंद्र,अमर सिंह वालिया,गुलाम रसूल,दिला राम,सुरेंद्र कुमार,शेर सिंह वालिया,हेम राज सैनी,भवानी सिंह,नन्द लाल,जय राम वालिया,नन्द लाल चौधरी,परमा राम,मनी राम,सायरू राम,प्रेम दास,आदि शामिल हुए। बैठक के बारे में जानकारी नन्द लाल वर्मा सचिव,बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ने दी।

About admin

Check Also

शिंकुला दर्रा में पांच महीने बाद होगी वाहनों की आवाजाही , समयसारिणी की गयी तैयार

शिंकुला दर्रा बहाल होने के बाद 10 अप्रैल से फोर बाई फोर वाहनों की आवाजाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *