Sunday , July 14 2024
Breaking News

UP News: दशहरा और दीपावली के पावन अवसर पर योगी सरकार का जनता को तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी क्षेत्रों को आगामी त्यौहार जैसे दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली के शुभ अवसर पर निर्बाध बिजलीआपूर्ति की जाएगी. इन सभी दिन यूपी की जनता को मुख्यमंत्री योगी द्वारा निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) के अध्यक्ष आशीष कुमार गोयल द्वारा कहा गया कि इस सम्बन्ध में सभी संबंधित अधिकारियों और बिजली वितरण कम्पनियों को निर्देश दे दिए गए हैं। जिसके बाद गोयल ने सोमवार, 16 अक्टूबर को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप दशहरा, धनतेरस और दीपावली पर प्रदेश के सभी लोगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति बेहतर रहे और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप बिजली प्राप्त हो इसके लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमत्री योगी द्वारा ये निर्देश दिए गए हैं जिस पर उन्होंने सभी अधिकारियों को सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए कहा है। जिसके बाद गोयल द्वारा बताया गया कि बिजली वितरण कम्पनियों के प्रबन्ध निदेशकों, मुख्य अभियन्ताओं समेत बिजली निगम के सभी अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए गए है कि सरकार की मंशा के अनुरूप नवरात्रि के अवसर पर शक्ति पीठों एवं धार्मिक स्थलों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में सावधानी बरतें तथा स्थानीय स्तर पर बिजली आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक कराए। उन्होंने कहा कि जर्जर, लटकते तारों और केबिलों को सुव्यवस्थित करते हुए सभी सुरक्षात्मक कार्रवाई कर ली जाए। आगे उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्थायें सुनिश्चत करा ली गई हैं। जिस पर गोयल द्वारा आगे कहा गया कि यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन मार्गों पर जुलूस आदि निकलने हों या मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठे होने की सम्भावना हो, वहाँ अधिकारी स्थलीय निरीक्षण करके पूरी व्यवस्था बेहतर कर लें जिससे बिजली दुर्घटना से बचा जा सके और किसी को भी किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़ा।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *