Thursday , February 22 2024
Breaking News

मनाली के अमिताभ शर्मा की कार्यप्रणाली के कायल हुए उप राष्ट्रपति

मनाली। मनाली निवासी एवं भारतीय ओलंपिक संघ की कार्यकरिणी के सदस्य अमिताभ शर्मा ने गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेलों के 37वें संस्करण में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्हें इस आयोजन को सफल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें सम्मानित किया और उनके कार्यों की सराहना की। वह अमिताभ शर्मा की कार्यप्रणाली के कायल हुए।

उन्होंने मंच से अपने संबोधन में भी अमिताभ शर्मा के कार्यों को सराहा। राष्ट्रीय खेलों के 37वें संस्करण के समापन समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।उप राष्ट्रपति सहित भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष ने भी अमिताभ शर्मा को नेशनल गेम्स को उम्मीद से अधिक सफल बनाने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अमिताभ शर्मा ने शुरु से लेकर आखिर तक पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का पालन कर अपनी जिमेबारी निभाई है।मनाली के अमिताभ शर्मा भारतीय आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष की जिमेबारी भी पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं। वह 14 साल से आइस स्केटिंग से जुड़े हैं। मनाली के सोलंग नाला में उन्होंने रोपवे लगाकर पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में नई पहल की है। उनकी ईमानदारी व काम के प्रति लगाव को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय खेलों के सफल आयोजन के लिए ”गोवा टेक्निकल कंडक्ट कमेटी (तकनीकी कंडक्ट समिति) का अध्यक्ष बनाया गया था।

अमिताभ शर्मा ने से अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि खेल के इस महाकुंभ में 42 प्रकार के खेलों में 10,000 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने करियर में उत्कृष्टता हासिल करने का पूरा मौका मिलता है। अमिताभ ने कहा कि उन्होंने पिछले साल गुजरात में हुए राष्ट्रीय खेलों से प्रेरणा ली और गोवा में भी इसी तरह के बहु-शहर कार्यक्रम की मेजबानी के लिए एक रोडमैप तैयार किया। कुछ गंभीर चुनौतियाँ थीं लेकिन गोवा खेल प्राधिकरण ने सभी महत्वपूर्ण हितधारकों (स्टेकहोल्डर्स) के साथ हाथ मिलाया और हम सभी की उमीद में खरा उतर पाए।

शर्मा ने कहा कि उन्होंने उन खेलों को सफलतापूर्वक पेश किया जो भारतीय संस्कृति और ऐतिहासिक मूल्यों का अभिन्न अंग रहे हैं। पेंचाक सिलाट, लागोरी, गतका, मिनी गोल्फ और फुटबॉल शामिल रहे हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर,विधायक भुवनेश्वर गौड़, पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर सहित समस्त मनाली वासियों ने प्रदेश का नाम ऊंचा करने के लिए अमिताभ शर्मा को बधाई दी है।

About admin

Check Also

Haryana News

सरप्लस बरसाती पानी के सदुपयोग को लेकर राजस्थान व हरियाणा के बीच हुआ DPR बनाने का समझौता….

चंडीगढ़। मानसून में जुलाई से अक्टूबर के दौरान, जो बरसाती पानी नदी के ज़रिए समुद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *