Thursday , February 22 2024
Breaking News

कर्मठता से आमजन के कार्यों का निपटारा करें सरकारी कर्मचारी – विधायक हरविंद्र कल्याण

चंडीगढ़। विकसित भारत संकल्प यात्रा का सिलसिला निरंतर जारी है। शनिवार को यात्रा जिला करनाल के गांव ढाकवाला रोडान व चूंडीपुर में पहुंची। इस दौरान यात्रा में बतौर मुख्यातिथि घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने शिरकत की। उन्होंने सर्वप्रथम कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचकर अलग-अलग विभागों के स्टॉल्स का निरीक्षण किया और वहां मौजूद कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को कर्मठता से आमजन के कामों को निपटाने के निर्देश भी दिए। चूंडीपुर गांव में गांव वासियों के साथ-साथ विधायक हरविंद्र कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को ऑनलाइन सुना। गांव ढाकवाला रोडान में जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने का काम कोई एक व्यक्ति नहीं कर सकता, इस कार्य में हम सभी की भागीदारी जरुरी है, तभी हम भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहतर सोच के साथ देश को विकसित बनाने के लिए आमजन को संकल्पित करने का आह्वान किया है। इस कार्य में हमें बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए और देश हित के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य करने चाहिए।

गांव चूंडीपुर के कार्यक्रम में संबोधन के दौरान विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तब से देश की शान बढ़ी है। कोई किसी का हक न मारे, इस दिशा में मोदी और मनोहर की जोड़ी कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसी व्यवस्था बनाई है कि सभी काम ऑनलाइन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सेवा भाव से कार्य किए हैं। पहले बहुत लोग जागरूकता के अभाव मे योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते थे इसलिए इस यात्रा के दौरान ग्रामीणों को जागरूक भी किया जा रहा है।

विधायक कल्याण ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार द्वारा बनाया गया प्रत्येक पोर्टल एक पक्के खाल की तरह है, जैसे पक्के खाल से पूरा पानी किसान के खेत मे जाता है वैसे ही पोर्टल के माध्यम से पात्र व्यक्ति को पूरा लाभ मिल रहा है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा का संदेश देते हुए कहा कि देश की आजादी को जब 100 साल पूरे होंगे तो हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित हो, यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश है। विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि जब से हरियाणा मे मनोहर लाल के नेतृत्व मे भाजपा सरकार बनी है, तब से क्षेत्र मे सडक़ें, सामुदायिक केंद्र, आईटीआई, गर्ल्स कॉलेज, मेडिकल यूनिवर्सिटी, खेतो के रास्ते पक्के, चौपाले, व्यायामशालाएं, फिरनी व गलियों का कार्य बहुत तेजी ओर बिना भेदभाव के हुए हैं। कार्यक्रम के दौरान अनेक लोगों के मौके पर ही आयुष्मान कार्ड बने। इस दौरान आयुष्मान के लाभार्थियों ने सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल व विधायक हरविंद्र कल्याण का आभार व्यक्त किया। चूंडीपुर गांव में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 30 गैस कनेक्शन मौके पर वितरित किए गए।

About admin

Check Also

Haryana News

सरप्लस बरसाती पानी के सदुपयोग को लेकर राजस्थान व हरियाणा के बीच हुआ DPR बनाने का समझौता….

चंडीगढ़। मानसून में जुलाई से अक्टूबर के दौरान, जो बरसाती पानी नदी के ज़रिए समुद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *