Sunday , July 14 2024
Breaking News

यमुनानगर दिव्यांगता प्रमाण पत्र के नवीनीकरण ना होने से परेशान शिकायतकर्ता

यमुनानगर, 04 जुलाई। दिव्यांगता प्रमाण पत्र के नवीनीकरण ना होने से परेशान शिकायतकर्ता करन मंगलवार को जिला उपायुक्त से अपनी शिकायत करने पहुंचा।  दिव्यांग करन का कहना है कि उसकी शारारिक विकलांगता का प्रमाण पत्र पहले भी जारी किया हुआ था और उसका पहले भी नवीनीकरण हो चुका है। लेकिन इस बार   नागरिक अस्पताल के कई चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। 

दिव्यांग करन ने बताया कि नागरिक अस्पताल में धक्के खाने पड़ रहे हैं। और उसकी कहीं पर भी  कोई सुनवाई नहीं हो रही है। और यहां के कर्मचारी और अधिकारी उससे सही व्यवहार नहीं करते और ना ही सही जानकारी देते हैं।  जिससे परेशान होकर आज वह जिला उपायुक्त से अपनी शिकायत देने पहुंचा।  

सीटीएम जसपाल गिल ने बताया कि करन के दिव्यांग का सर्टिफिकेट को लेकर मुख्य सिविल सर्जन से बातचीत की है। उन्होंने  इसके प्रमाण पत्र का नवीनीकरण करने के लिए 2 दिन में कर दिया जाएगा। वहीं समाजसेवी चिराग सिंघल का कहना है कि दिव्यांग के लिए सरकारी विभागों में सहायता केंद्र होने चाहिए। ताकि इन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो और इनके रोजमर्रा के काम भी वहीं पर हो जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने 2 दिन का आश्वासन दिया है।  अगर करन का यह प्रमाण पत्र दो दिन में नही बनेगा तो हम नागरिक अस्पताल पर ही धरना देंगे। और जब तक प्रमाण पत्र नहीं बन जाता, तब तक वहां से नहीं उठेंगे।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *