Wednesday , May 1 2024
Breaking News

पर्यावरण सुरक्षित जीवन सुरक्षित

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह के निर्देशानुसार, पुलिस द्वारा पौधा रोपण हेतु विशेष अभियान की शुरुआत की गई है जिस अभियान के तहत पुलिस द्वारा अपनें -2 तैनाती क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण किया जायेगा आज इसी सन्दर्भ में इसी अभियान के तहत पुलिस चौकी इन्चार्ज एएसआई सतीश कुमार द्वारा पुलिस चौकी सेक्टर 21 में पौधारोपण करके सन्देश दिया गया ।
इस संबध में पुलिस उपायुक्त नें कहा कि पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए हर व्यक्ति को कम से कम पांच पौधे अवश्य लगाएं । साथ ही पौधा लगाकर पुत्र की भांति उसकी देखभाल करनी चाहिए ।
साथ ही कहा कि इंसान के जीवन की रक्षा करना है तो पौधों की रक्षा करनी होगी । इसलिए पौधरोपण कार्य में हम सभी जागरूक व्यक्ति गांव के लोगों में रुचि पैदा कर पौधा लगाने के प्रति जागरूकता बढ़ाएं ताकि पर्यावरण शुद्ध रह सके । पौधा रोपण मानव जीवन का अहम हिस्सा है ।
इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें कहा कि वृक्षों की महत्ता के बारे मे बताते हुए कहा कि हमें अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर अपने पर्यावरण को हरा भरा व साफ रखना चाहिए क्योकि पेड़-पौधों लगाकर ही ग्लोबल वार्मिंग को कम किया जा सकता है ।

About admin

Check Also

कांग्रेस के हथकंडों में आने वाली नहीं है जनता- कृष्णपाल

भाजपा लोकसभा के प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *