Wednesday , May 1 2024
Breaking News

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल बना है किसानों के गले की फांस

चरखी दादरी : पूर्व मंत्री व कांग्रेस की तोशाम विधायक किरण चौधरी ने कहा कि इस समय किसानों की फसलें ओलावृष्टि के साथ-साथ बारिश से बर्बाद हो चुकी हैं, बावजूद इसके प्रदेश की गठबंधन सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर अपना स्वार्थ साधने में लगी है। हालात ऐसे बने हैं कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल किसानों के गले की फांस बन गया है। जबकि सरकार को पोर्टल खत्म कर किसानों को उनके खराबें का 50 हजार प्रति एकड़ मुआवजा देने के साथ-साथ उनके बिजली बिल व केसीसी कार्ड का कर्ज माफ करना चाहिए। पूरे मामले को वे विधानसभा में उठाने के साथ-साथ जनता के सहयोग से आंदोलन चलाएंगी।

दरअसल कांग्रेस विधायक किरण चौधरी दादरी के गांव चरखी, छपार, डोहकी सहित कई गांवों में ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लेने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने खराबे का निरीक्षण करते हुए किसानों से भी बात की। इस दौरान किरण चौधरी ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को झूठा मंत्री बताया और कहा कि पता नहीं क्या-क्या बोलकर जनता को बरगलाया है। बोली कि सदन पटल में झूठ बोलने वाले कृषि मंत्री ने किसानों का मौखोल उठाया है। जहां फसल खरीद के झूठे दावे किए जा रहे हैं वहीं किसानों को खालिस्तानी तो आढतियों को लूटेरा बोलकर उनका मजाक किया जा रहा है। सरकार के मंत्रियों की झूठ जल्द ही सामने आएगी और विधानसभा चुनावों में जनता उनको औकात दिखाएगी।

किरण चौधरी ने कहा कि इस समय किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। पहले पाले से तो अब ओलावृष्टि ने किसानों के मंसूबों पर पानी फेरा है। ऐसे में सरकार को तुरंत प्रभाव से फसलों के खराबे का 50 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा, किसानों के बिजली बिल सहित केसीसी कार्ड का ब्याज माफ करना चाहिए। वहीं उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के संगठन को लेकर कहा कि कांग्रेस का संगठन बनाने वाले इसका जवाब देंगे, हमारा संगठन पूरी तरह से तैयार है।

About admin

Check Also

तीसरे चरण के चुनावी रण में सूरमाओं का समर

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कई तरह के रंग देखने को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *